अपनी खराब गेंदबाजी को बल्लेबाजी से कवर करने की कोशिश कर रहे हैं राहुल तेवतिया!

आईपीएल 2022 में राहुल तेवतिया ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है।

अपनी खराब गेंदबाजी को बल्लेबाजी से कवर करने की कोशिश कर रहे हैं राहुल तेवतिया!
Rahul Tewatia. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rahul Tewatia. (Photo Source: IPL/BCCI)

गुजरात टाइटंस (GT) के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ एक बार फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। मैच की अंतिम दो गेंदों पर छक्के लगाकर तेवतिया ने टीम को रोमांचक जीत दिलाई। हालांकि 28 वर्षीय तेवतिया के लिए गेंदबाजी के नजरिए से यह मैच अच्छा नहीं रहा। लियम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा ने उनके एक ओवर में 24 रन जड़ दिए जिसके बाद उन्हें गेंदबाजी करना का मौका नहीं मिला।

हालांकि, आईपीएल के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में तेवतिया ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ बातचीत की। और इस दौरान उन्होंने अपनी खराब गेंदबाजी को लेकर भी बड़ा बयान दिया। तेवतिया का मानना है कि उन्होंने उस ओवर में जो 24 रन दिए इसकी भरपाई उन्होंने अपने बल्ले से की।

तेवतिया ने कहा कि, “उस समय मैं ऑफ स्टंप के बाहर गेंदबाजी करने के बारे में सोच रहा था। लेकिन उन्होंने (लिविंगस्टोन) चौका लगाया। वह अच्छी फॉर्म में थे और विकेट सही था। मुझे ऑफ स्टंप के बाहर थोड़ी फुलर गेंदबाजी करनी चाहिए थी। लेकिन यह ठीक है क्योंकि हमने छक्का लगाकर मैच जीत लिया, यह कवर हो गया। अगर मैं रनों के लिए नहीं जाता, तो मुझे छक्के लगाने का मौका नहीं मिलता।”

आखिरी दो गेंदों में दो छक्के को लेकर तेवतिया ने किया बड़ा खुलासा

कप्तान हार्दिक पांड्या के पवेलियन में लौटने के बाद गुजरात को आखिरी दो गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी और उस समय तेवतिया ने दो गेंदों पर दो छक्के जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने इसको लेकर कहा कि, “उस समय ज्यादा नहीं सोच रहा था। बस इतना पता था कि जीतने के लिए छक्के मारने पड़ते हैं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि वह स्टंप्स में पहली गेंद फेंकेगा। मैंने सोचा था कि वह वाइड गेंदबाजी करेगा। लेकिन उसने इसे स्टंप्स में फेंक दिया।”

तेवतिया ने आगे कहा कि, “मुझे पता था कि वह दूसरी गेंद को स्टंप्स से थोड़ा दूर फेकेगा और मैं थोड़ी देर के लिए शॉट का अभ्यास कर रहा था। इसलिए मैं क्रीज की गहराई का इस्तेमाल किया और वो एक लेंथ गेंद थी इसलिए मैंने वो शॉट खेला और यह एक छक्का के लिए चला गया।”