राजस्थान रॉयल्स (RR) बनाम मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

मुंबई इंडियंस अभी भी इस सीजन में अपनी जीत की तलाश में है।

राजस्थान रॉयल्स (RR) बनाम मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर
Rajasthan Royals. (Photo Source: IPL/BCCI)
Rajasthan Royals. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 44वां लीग मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की IPL के इस सीजन में अभी तक की जर्नी को देखा जाए तो बिल्कुल अलग देखने को मिलेगी। जिसमें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक इस सीजन में खेले 8 मुकाबलों में से 6 में जीत हासिल की है जिससे उनके इस समय 12 अंक हैं और वह अंकतालिका में दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

जिसमें टीम ने अपने पिछले मुकाबले में कम स्कोर करने के बावजूद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 29 रनों से मात दी थी। पिछले मुकाबले में टीम के लिए बल्लेबाजी में जहां रियान पराग ने शानदार प्रदर्शन किया था, वहीं गेंदबाजी में कुलदीप सेन और रविचंद्रन अश्विन ने टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया था।

वहीं मुंबई इंडियंस को लेकर बात की जाए तो उनके लिए यह सीजन अब तक किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है, जिसमें टीम ने 8 मुकाबले खेले हैं और सभी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसी कारण इस सीजन में वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है, ऐसे में अब टीम को बाकी बचे मैचों में अपने सम्मान को बचाने के लिए मैदान पर पूरी क्षमता के साथ खेलने उतरना पड़ेगा।

मैच जानकारी:

मैच 44 – राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस

स्थान – डॉक्टर डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी, मुंबई

दिन और समय – 30 अप्रैल को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर पिछले 5 मैचों में से 3 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 160 से कम का स्कोर ही बनाने में सफल हो सकी। जिसके बाद ऐसा ही कुछ इस मुकाबले में भी देखने को मिल सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

राजस्थान रॉयल्स

इस मुकाबले के लिए राजस्थान रॉयल्स की संभावित एकादश को लेकर बात की जाए तो टीम की बल्लेबाजी अब तक पूरी तरह से जॉस बटलर के कंधों पर ही निर्भर की है, जिसका एक उदाहरण पिछले मुकाबले में देखने को मिला था। ऐसे में कप्तान संजू सैमसन को एक बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरना होगा।

संभावित एकादश – जॉस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, डेरिल मिचल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस के लिए अब इस सीजन में कुछ भी खोने के लिए नहीं बचा है, ऐसे में टीम बिना किसी दबाव के साथ मैदान पर खेलने उतरेगी। जिसमें टीम कुछ नए खिलाड़ियों को अपनी अंतिम एकादश में खेलने का मौका दे सकती है।

संभावित एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कायरन पोलार्ड, ऋतिक शौकीन, डेनियल सैम्स, जयदेव उनादकट, रिले मेरेडिथ, जसप्रीत बुमराह।

संभावित Dream11 टीम:

संजू सैमसन, रोहित शर्मा (कप्तान), कायरन पोलार्ड, तिलक वर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग, डेनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, रिले मेरेडिथ, कुलदीप सेन।