कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले दोनों ही मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) बनाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर
Pat Cummins. (Photo Source: IPL/BCCI)
Pat Cummins. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 19वां लीग मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच में मुंबई के ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेला जाएगा। KKR की टीम ने इस सीजन की शुरुआत शानदार तरीके से करते हुए पहले मुकाबले में CSK को 6 विकेट से मात दी थी। लेकिन इसके बाद उन्हें अपने दूसरे मुकाबले में RCB के खिलाफ 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

जिसके बाद श्रेयस अय्यर की कप्तानी में KKR की टीम ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए पिछले दोनों ही मुकाबलों में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस को मात देते हुए अब तक 4 में से 3 मैच अपने नाम कर चुके हैं। KKR के लिए पिछले मुकाबले में पैट कमिंस ने बल्ले से सिर्फ 14 गेंदों अर्धशतक लगाते हुए टीम को एकतरफा जीत दिलाने का काम किया था।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने इस सीजन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से करते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। लेकिन इसके बाद टीम को अगले दोनों ही मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते कप्तान ऋषभ पंत पर टीम को जीत की पटरी पर लाने की एक अहम जिम्मेदारी रहने वाली है।

मैच जानकारी:

मैच 19 – कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स

स्थान – ब्रेब्रोन स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 10 अप्रैल को भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

ब्रेब्रोन स्टेडियम में दिन के समय खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर बल्लेबाज यदि सही टाइमिंग के साथ अपने शॉट खेलते हैं, तो वह बड़ी पारी आसानी से खेल सकते हैं। वहीं टॉस जीतने वाली टीम के लिए पहले गेंदबाजी का फैसला करना आसान होगा।

संभावित अंतिम एकादश:

कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स की इस मुकाबले को संभावित एकादश को लेकर बात की जाए तो उसमें कप्तान श्रेयस अय्यर किसी तरह के बदलाव को लेकर नहीं सोच रहे होंगे। जिसमें दिन के समय मुकाबला होने की वजह से वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण की भूमिका काफी अहम होने वाली है।

संभावित एकादश – अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, सैम बिलिंग्स, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, पैट कमिंस, रसिक सलाम, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती।

दिल्ली कैपिटल्स

पिछले दोनों ही मुकाबलों में लगातार हार का सामना करने के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत पर दबाव साफतौर पर देखने को मिल सकता है। जिसमें टीम के ऊपरीक्रम को बेहतर बल्लेबाजी करनी होगी।

संभावित एकादश – पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, रोवमन पॉवेल, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), सरफराज खान, ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान, एनरिक नॉर्खिया।

संभावित Dream11 टीम

ऋषभ पंत (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, रोवमन पॉवेल, पृथ्वी शॉ, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वेंकटेश अय्यर (कप्तान), ललित यादव, उमेश यादव, सुनील नारायण, कुलदीप यादव।